नई दिल्ली: भारतीय जनसंचार संस्थान के वार्षिक मीडिया उत्सव मीडिया महाकुंभ के लोगो का विमोचन महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिन्दी विश्वविद्यालय, वर्धा के कुलपति प्रो. रजनीश कुमार शुक्ल एवं संस्थान के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी ने किया। इस अवसर पर छात्र कल्याण के डीन प्रो. प्रमोद कुमार, विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग की पाठ्यक्रम निदेशक प्रो. अनुभूति यादव के अलावा डॉ. रचना शर्मा* और डॉ. मीता उज्जैन भी उपस्थित रहीं।
राष्ट्र स्तरीय मीडिया फेस्टिवल की थीम सेलिब्रेटिंग इनोवेशन, एंपावरिंग इंडिया रखी गई है। फेस्टिवल का आयोजन 26 और 27 मईॉ को जनसंचार संस्थान के नई दिल्ली परिसर में किया जाएगा।
इस मौके पर प्रो. रजनीश कुमार शुक्ल ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर भारतीय जनसंचार संस्थान के वार्षिक उत्सव मीडिया महाकुंभ की थीम बेहद प्रासंगिक है। नवाचार के माध्यम से भारत के सशक्तिकरण की थीम पर केंद्रित यह उत्सव मीडिया को नई दिशा देने का काम करेगा।
संस्थान के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी ने कहा कि पिछले कई वर्षों से भारतीय जनसंचार संस्थान के विद्यार्थियों द्वारा इस फेस्टिवल का आयोजन किया जाता रहा है। इस वर्ष जिस थीम के साथ उत्सव का आयोजन किया जा रहा है, वह हम सभी के अंदर आत्मनिर्भर भारत की भावना का विकास करने में मददगार होगी।